Stormy Daniels ट्रम्प के खिलाफ मुकदमा दायर किया , प्रेजिडेंट है तो क्या हुआ?

Stormy Daniels

ट्रम्प (Trump) के खिलाफ मुकदमा

वयस्क फिल्म स्टार स्टॉर्मी डेनियल ने मंगलवार को डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) के खिलाफ मुकदमा दायर किया था, जिसने आरोप लगाया था कि उन्होंने कभी भी non-disclosure समझौते पर हस्ताक्षर नहीं किया था, जिसे उनके वकील ने उसके साथ व्यवस्थित किया था।

लॉस एंजिल्स सुपीरियर कोर्ट में दायर सिविल सूट और एनबीसी न्यूज़ द्वारा प्राप्त आरोपों का आरोप है कि उनका करार ट्रम्पिस के साथ अपने “अंतरंग” रिश्ते का खुलासा नहीं करना है, क्योंकि डेनियल और ट्रम्प के वकील माइकल दोनों ने इसके बारे में विस्तार किया था, ट्रम्प ने कभी नहीं किया।

 

स्टेफ़नी क्लिफर्ड, पेशेवर रूप से स्टॉर्मी डेनियल के रूप में जाना जाता है, 28 अक्टूबर 2016 को अपने व्यावसायिक नाम का उपयोग करते हुए दोनों समझौते और साइड-लेटर समझौते पर हस्ताक्षर किए, 2016 के राष्ट्रपति चुनाव के कुछ दिन पहले। कोहेन ने उसी दिन दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर किए। दोनों समझौतों को एक्ज़िबिट 1 और एक्ज़िबिट 2 के रूप में मुकदमे के साथ जोड़ दिया गया है।

करार को करारा झटका (The hush agreement)

“Hush करार,” जैसा कि इसे सूट में कहा जाता है, ट्रम्प को डेविड डेनीसन के रूप में और क्लिफर्ड को पैगी पीटरसन के रूप में दर्शाता है साइड लेटर एग्रीमेंट में, डीडी की असली पहचान काला हो गई है, लेकिन क्लिफर्ड के वकील, माइकल एवेनाट्टी ने कहा कि व्यक्ति ट्रम्प है।

प्रत्येक दस्तावेज़ में रिक्त स्थान होता है जहां “डीडी” को हस्ताक्षर करना होता है, लेकिन न तो खाली हस्ताक्षर किया जाता है।

मुकदमे के अनुसार, Avenatti एक कलरव में की घोषणा की है, क्लिफर्ड और ट्रम्प का एक अंतरंग रिश्ता था जो 2006 की गर्मियों से “अच्छी तरह से वर्ष 2007 में चला गया।” संबंध ने झील तेहो और बेवर्ली हिल्स होटल में कथित तौर पर बैठकों का आयोजन किया था।

मुकदमा यह भी कहता है कि ट्रम्प को यह जानना चाहिए कि कोहेन क्लिफर्ड को चुप्पी करने की कोशिश कर रहा है, क्योंकि न्यू यॉर्क बार के नियमों में से कोहेन एक सदस्य है, उसे अपने ग्राहक को हर समय सूचित करने की आवश्यकता होती है। “[I] टी यह निष्कर्ष निकालना है कि श्री कोहेन अपने स्वयं के समझौते पर और उनके ग्राहक श्री ट्रम्प के व्यक्त अनुमोदन और ज्ञान के बिना काम कर रहे हैं।”

वाइट हाउस अभी तक चुप क्यों है

व्हाइट हाउस ने टिप्पणी के अनुरोध के तुरंत जवाब नहीं दिया। राष्ट्रपति ट्रम्प के बाहर के वकील, जॉन डाऊड, ने मुकदमे पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

ट्रम्प ने सार्वजनिक तौर पर कथित रिश्ते को संबोधित नहीं किया है, और व्हाइट हाउस के प्रवक्ता राज शाह ने प्रेस के सदस्यों को बताया कि उन्होंने कथित रिश्ते के बारे में राष्ट्रपति से कभी नहीं पूछा। कोहेन ने भुगतान स्वीकार किया है, लेकिन एनबीसी न्यूज को यह बताने के लिए बार-बार अस्वीकार कर दिया गया है कि भुगतान का भुगतान क्या था।

क्लिफर्ड ने पहले ट्रम्प के साथ उसके रिश्ते के परस्पर विरोधी खाते दिए थे। मुकदमे में, क्लिफर्ड ने आरोप लगाया कि जनवरी 2018 में कोहेन, “सच्चाई का खुलासा किया जाएगा … धमकी और मजबूर रणनीति के माध्यम से, सुश्री क्लिफर्ड को झूठे कथन पर हस्ताक्षर करने के लिए मजबूर किया जिसमें उन्होंने कहा कि श्री ट्रम्प के साथ उनके रिश्ते की रिपोर्ट गलत थे। “